होम Hanumangarh Pallu / लोहावट की नाबालिग की हत्या मामले में शिघ्र कार्रवाई करने...

Pallu / लोहावट की नाबालिग की हत्या मामले में शिघ्र कार्रवाई करने की मांग को लेकर वैष्णव स्‍वामी समाज ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

520
पल्लू उपतहसील में ज्ञापन देते वैष्णव समाज के लोग।


पल्लू. कस्बें के वैष्णव स्वामी समाज समिति के सदस्यों ने जोधुपर के लोहावट क्षेत्र में हुई नाबालिग की हत्या मामले में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शिघ्र कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। नायब तहसीलदार के मार्फत दिये गये ज्ञापन में बताया कि 21 सिंतबर को 16 वर्ष की बालिका की रेलवे पटरी पर डालकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में उनका मानना है कि संभवत: बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मारकर रेलवे ट्रेक पर डाला गया हो। उस मामले में प्रशासन की व पुलिस का सुस्त रवैया होने के कारण मामले का पर्दाफास नहीं हो पाया है। ऐसे में वैष्णो समाज इस मामले बेहद गंभीर है और समय पर कार्रवाई नहीं करने एवं मामले का पर्दाफास नहीं करने पर उग्र आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगा।

हनुमान स्वामी ने बताया कि प्रदेश में आये दिन बलाक्तार जैसी खबर अखबरों में पढ़ते है तो रोंगटे खड़े हो जाते है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में एसा माहौल बन गया है जिससे महिला वर्ग में भय बना हुआ है। पुरे देश में हर दिन बलात्कार की घटनाएं घटित हो रही है इसका समाधान मात्र यही है कि कठोर कानुर बनाकर शिघ्रता से न्यायिक प्रक्रिया हो जिसे ऐसा घिनोना कृत्य करने पहले तीन बार सोचना पड़े।

गणेश स्वामी ने बताया कि उनके समाज ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है जिसमें शिघ्रता से कार्रवाई करने और मामले का पर्दाफास करने की अपील की है। ऐसे संगीन मामलों के अपराधियों को तुरंत सजा कर प्रावधान होना चाहिये। जिससे ही इन मामलों पर रोक संभव है।

इस दौरान हनुमान दास, रोहितास स्वामी, गणेश स्वामी, राधेश्याम स्वामी, राजाराम स्वामी, सुभाष स्वामी, लालचंद स्वामी, राकेश स्वामी, शंकर दास, अमीलाल स्वामी, पवन स्वामी, विनोद स्वामी सहित अन्य लोग मौजूद थे।