होम Corona Corona Tune / अगर आप भी कोरोना कॉलर टून से ऊभ गये...

Corona Tune / अगर आप भी कोरोना कॉलर टून से ऊभ गये है ऐसे करें बंद

612

भारत मंच टेक डेस्क . भारत ही पुरी दुनियां में कोरोना (COVID-19) ने हाहाकार मचा रखा है। ऐसे में सरकार पुरी तरह से आम लोगों को जागरूक करने के लिये विभिन्न प्रकार के कैंपेन चला रही है। कि लोगों में कोरोना CORONA महामारी से बचाव के लिये आम नागरिक जागरूक होंगे तो इसे निपटा सकते है। उन्हीं कैंपेन का हिस्सा है कोरोना की कॉलर टयून (CORONA KI CALLER TUNE) जो हर व्यक्ति के मोबाईल में बज रही है। ऐेसे में एक कॉलर टयून को दिन एक से अधिर बार सुनने से ये सरकारी कैंपेन उपभोक्ताओं को रास नहीं आ रहा है। ऐसे में ये कोरोना कॉलर टयून लोगों की सरदर्दी बनी हुई है। इस संबध में कई ऑडियों भी कस्टमर केयर से बात चीत करते हए सोशल मिडिया में घूम रहे है।

इस प्रकार करें बंद

ये प्री कॉलर टून बंद STOP CORONA CALLER TUNE करने के कुछ नुस्खे इस प्रकार है जिसे उपयोग करके आप बंद करवा सकते है। मगर कॉलर टयून बंद करवाने का मतलब ये नहीं है कि आप कोरोना महामारी को हल्के में लेना शुरू कर दे। इसके लिये आपको विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। अपने आपको जागरूक रखना है। ताकि इस महामारी को हम शिघ्रता से हमारे देश से खत्म कर सके।

वोडाफोन उपभोक्ता (VODAFONE user stop corona tune) अपने मोबाईल से CANCT लिखकर 144 पर मैसेज भेजे जिसके बाद आपकी प्री कॉलर ट्यून बंद हो जायेगी।
वहीं जिओ के उपभोक्ता (JIO user stop corona tune) अपने मोबाईल से STOP लिखकर 155223 पर सेंड कर दे तो इसके बाद कॉलर टयून बंद हो जायेगी। इसी प्रकार अगर आप एयरटेल के उपभोक्ता है (AIRTEL user stop corona tune) तो अपने मोबाईल की युएसएसडी USSD द्वारा इस टयून को बंद कर सकते है। उसके लिये आपको अपने मोबाईल से डायल करना होगा *646*224# उसके बाद रिप्ले पर 1 दबाकर ओके करना है। वहीं अगर आपके पास बीएसएनल BSNL (BSNL user stop corona tune) का सिम है तो आप UNSUB लिखकर 56700 पर मैसेज भेज सकते है।

Step by Step Guide To Stop Coronavirus Tune

  • Airtel – Dial *646*224# And Then Press 1
  • BSNL – Send “UNSUB” To 56700 or 56799
  • Vodafone – Send “CANCT” To 144
  • Jio – Send “STOP” To 155223

ध्यान रहे अगर आपके फोन में पहले से कोई आपके पसंद की कॉलर टयून है तो वो भी बंद हो जायेगी। ऐसे में आप स्वविवेक से काम लेकर अपनी कोरोना टयून बंद करवा सकते है।

2 टिप्पणी

Leave a Reply