होम Agriculture Pallu / एटा सिंगरासर योजना की 88 लंबित कृषि फाईलों के निकाले...

Pallu / एटा सिंगरासर योजना की 88 लंबित कृषि फाईलों के निकाले जायेंगे डिमांड नॉटिस…

517
  • किसानों को मिल सकेंगे कृषि कनेक्शन
  • विभाग जल्द निकालेगा डिमांड नोटिस
  • इस योजना में 88 फाईलों को योजना बंद का हवाला देकर किया रद्ध

पल्लू. स्थानीय विधायक अमित चाचाण के प्रयासों से पल्लू क्षेत्र के किसानों की एटा सिंगरासर योजना के तहत रद्ध की गई फाईलों का पुन: स्वीकृति मिल गई है। जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अब इस योजना में रद्ध की गई फाईलों का पुन: डिमांड नोटिस निकालने जा रहा है। इस उस समय फाईल लगाने के बाद भी वंचित रहे किसानों को अब उसी योजना के तहत कृषि कनेक्शन मिल सकेगा।

विभागीय रिपोर्ट के अनुसार उस योजना में वंचित रहे किसानों की संख्या 60 के आसपास थी, वहीं कुछ करंट या सामान्य कृषि कनेक्शनों की फाईल पेंडिग थी। उन सबका पुन: डिमांड नोटिस निकाला जायेगा। इसके लिये विभाग ने एस्टीमेट तैयार लिया है अगले दो चार दिनों में इन फाईलों का डिमांड नॉटिस निकाल दिया जायेगा।

खेत में कुआ होना जरूरी

पल्लू सहायक अभियंता सुरेश जाटोलिया के अनुसार अब किसानों के डिमांड निकाले जायेंगे। ऐसे में उनके खेतों में कुआ होना जरूरी है। किसानों को डिमांड भरवाने के लिये एक निश्चित समय दिया जायेगा। सूची में से इच्छुक किसान पात्रता पुरी करने के बाद कनेक्शन ले सकेगा।

वंचित कनेक्शनों को लेकर नोहर विधायक ने किया था पत्राचार

पल्लू क्षेत्र के किसानों की मांग को लेकर नोहर विधायक अमित चाचाण ने संबधित विभाग, मंत्री और मुख्यमंत्री से इस संबध में पत्राचार किया था। जिसपर मुख्यमंत्री, शासन सचिव और ऊर्जा मंत्री ने नोहर विधायक अमित चाचाण की मांग को गंभीरता से लेकर किसानों को कृषि कनेक्शन दिलाने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई।

पल्लू सरपंच देवकीनंद जोशी ने कहा कि वो किसानों की मांग एवं रद्ध किये गये कनेक्शनों की सुची विधायक को ज्ञापन के रूप में देकर किसानों की समस्या का तुरंत समाधान करवाने की मांग की थी जिसपर विधायक अमित चाचाण ने इस किसान पयोगी फैसले को उच्च पटल पर मुखरता से रखा उसी का नतीजा है कि वंचित किसानों को कृषि कनेक्शन मिलने जा रहे हे।

यहां देखे वंचित रहे किसानों की पुरी सूची

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here