होम Hanumangarh हनुमानगढ़ / कर्फ्यूग्रस्त इलाके में केवल दो एंट्री-एग्जिट पोइंट से ही आवश्यक...

हनुमानगढ़ / कर्फ्यूग्रस्त इलाके में केवल दो एंट्री-एग्जिट पोइंट से ही आवश्यक सेवाओं की गाड़ियां आ जा सकेंगी

260

राजवी पैलेसे के सामने हिसारिया हॉस्पिटल वाली रोड़ और टिब्बी रोड़ पर उधम सिंह चौक को बनाया एंट्री-एग्जिट पोइंट

जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में हुई कोरोना कोर कमेटी की बैठक में हुई कई निर्णय

कर्फ्यूग्रस्त इलाके में अति आवश्यक सेवाओं फल, सब्जी, दूध, राशन, दवा इत्यादि का वितरण गाड़ियों के जरिए ही करने का ही निर्णय

हनुमानगढ़, 13 अप्रैल। टाउन के कर्फ्यूग्रस्त इलाके में केवल दो ही एंट्री-एग्जिट पोइंट से आवश्यक सेवाओं के लिए लोग आ जा सकेंगे। ये दो पोइंट बनाए गए हैं राजवी पैलेस के सामने हिसारिया हॉस्पिटल वाली रोड़ और टिब्बी रोड़ पर उधम सिंह चौक। इन्हीं दोनों जगहों से अति आवश्यक सेवाओं फल, सब्जी, दूध, राशन, दवा इत्यादि के लिए गाड़ियां आ जा सकेंगी। इन दोनों एंट्री-एग्जिट जगहों में से पासधारी गाड़ी किसी भी एंट्री पोइंट से अंदर जा सकेगी और किसी से भी बाहर आ सकेगी।

जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी और नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कर्फ्यूग्रस्त इलाके में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे। इसको लेकर जरूरतमंदों को राशन का वितरण किया जाए। नगर परिषद अधिकारियों को आवारा पशुओं हेतु व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि कर्फ्यूग्रस्त इलाके में लोगों को राशन पानी, दवा, फल, सब्जी इत्याति को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। इसको लेकर निर्धारित किए गए समय सुबह 6 से 8 में दूध और अखबार का वितरण और शाम 4 से 6 बजे तक दुग्ध , राशन सामग्री, फल, सब्जी, गैस सिलेंडर इत्यादि का वितरण कर सकेंगे। इसके अलावा औषधि नियंत्रक को निर्देशित किया कि दवा की कुछ दुकानों के नंबर बताएं जहां लोग फोन कर घर बैठे दवा मंगवा सकें। दूध निकालने वाले भी पास के साथ सुबह 6 से 8 और शाम 4 से 6 बजे तक प्रतिबंधित क्षेत्र में आ जा सकेंगे।


बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन और एडीएम श्री अशोक असीजा ने कर्फ्यूग्रस्त इलाके में कंटेनजेंसी प्लान को लागू करने को लेकर पुलिस और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक्टिव जोन में सर्वे कल तक पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद कर्फ्यूग्रस्त इलाके से बाहर के बफर जोन में सर्वे किया जाएगा। बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, एसपी श्री राशि डोगरा, एडीएम श्री अशोक असीजा, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस, एसडीएम श्री कपिल यादव, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, जयपुर से आए जिला चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ जय माथुर, पीएमओ डॉ एम पी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमड़िया, डीएसओ श्री सुनील कुमार घोड़ेला, नगर परिषद कमीश्नर श्री शैलेन्द्र गोदारा, डीटीओ श्री जगदीश अमरावत, समाज कल्याण अधिकारी श्री अभिषेक गुप्ता, सामान्य शाखा प्रभारी श्री परलेश यादव मौजूद थे..

कर्फ्यूग्रस्त इलाके में कोई दिक्कत आए तो यहां करें फोन- बैठक में तय किया गया कि किसी को लॉ एंड आर्डर या राशन, दूध, दवा, फल, सब्जी इत्यादि से संबंधित कोई दिक्कत है तो वो टाउन थाने के कंट्रोल रूम नंबर 01552-222026 पर और पंचायत समिति के फोन नंबर पर इसकी जानकारी दे सकता है या फिर दिन में सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक लगाए गए मजिस्ट्रेट श्री श्याम सुंदर बैनीवाल (94685-94685) और दिन में कर्फ्यूगस्त इलाके के पुलिस इंचार्ज एडीश्नल एसपी श्री गणेशनाथ सिद्ध (94140-61222) से और डीवाईएसपी श्री प्रशांत कौशिक ( 98290-75500, 8764531405) से बात कर सकते हैं। दोपहर 2 से रात 10 बजे तक मजिस्ट्रेट लगाए गए श्री सत्य नारायण सुथार( 90012-45572) से या एडीश्नल एसपी श्री गणेशनाथ सिद्ध (94140-61222) से और डीवाईएसपी श्री प्रशांत कौशिक ( 98290-75500, 8764531405) से बात कर सकते हैं। रात को 10 से सुबह 6 बजे तक मजिस्ट्रेट लगाए गए श्री रामनाथ शर्मा ( 94145-80712) से या रात के इंचार्ज सीओ श्री अंतर सिंह श्योराण (9460620026) से सीधी बात कर सकते हैं। इन सब अधिकारियों से भी कोई संतुष्ट ना हो तो कर्फ्यूग्रस्त इलाके के ओवरओल पुलिस इंचार्ज बनाए गए एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस ( 94147-54280) से या फिर कर्फ्यू के दौरान विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित करने और आमजन को अति आवश्यक सेवाओं चिकित्सा, खाद्यान्न सामग्री आदि के लिए नियुक्त किए गए समन्वयक वरिष्ठ आरएएस अधिकारी श्री आशा राम डूडी ( 9460948989) से बात कर सकते हैं।