होम Entertainment रामायण, महाभारत के बाद अब दूरदर्शन पर शक्तिमान समेत इन 5 पुराने...

रामायण, महाभारत के बाद अब दूरदर्शन पर शक्तिमान समेत इन 5 पुराने शो का होगा पुन: प्रसारण

341

नरेश स्वामी @ भारत मंच


दूरदर्शन पर 80 और 90 के दशक के कई मशहूर शो जैसे रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बक्शी और सर्कस की वापसी के बाद लोगों के फेवरेट शो ‘शक्तिमान’ की भी वापसी हो रही है।

सूचना एवं प्रसराण मंत्रालय ने कहा है कि लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर पर पांच शो प्रसारित किए जाएंगे। इसमें ‘चाणक्य’, ‘उपनिषद गंगा’, ‘शक्तिमान’, ‘श्रीमान श्रीमति’ और ‘कृष्णा काली’ शामिल हैं । शक्तिमान 1 अप्रैल से दोपहर 1 बजे प्रसारित होगा। श्रीमान श्रमती दोपहर 2 बजे और कृष्णकली रात 8.30 बजे ।

 ‘चाणक्य’ के 47 एपिसोड, जिसे चंद्रप्रकाश द्वेदी ने निर्देशित किया है, डीडी भारती पर अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू होगा। इसका प्रसारण दोपहर के समय में किया जाएगा। ‘उपनिषद गंगा’ के 52 एपिसोड, जिसे चिन्मया मिशन ट्रस्ट ने प्रोड्यूस और चंद्रप्रकाश द्वेदी ने निर्देशित किया है, डीडी भारती पर अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगा। इसका प्रसारण भी दोपहर के समय में ही किया जाएगा। 

दूरदर्शन पर दोपहर 1 बजे ‘शक्तिमान’ का प्रसारण किया जाएगा, जिसमें मुकेश खन्ना मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। ‘श्रीमान श्रीमति’, जो कि एक कॉमेडी शो है, इसका प्रसारण दूरदर्शन नेशन चैनल पर दोपहर 2 बजे किया जाएगा। इसके अलावा ‘कृष्णा काली’ के 18 एपिसोड डीडी नेशनल पर रात 8 बजे प्रसारित किए जाएंगे।

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ के बाद इस रविवार से ‘ब्योमकेश बक्शी’, ‘सर्कस’, ‘हम हैं न’ और ‘तू तोता मैं मैंना’ का भी प्रसारण शुरू हो चुका है। 

Please stay at home