हनुमानगढ़ / जानिए जिले में कोरोना संक्रमण की आज क्या है स्थिति ?

25

भादरा के अजीतपुरा के 2 कोरोना पोजिटिव मरीज हुए रिकवर, लगातार दूसरी सैंपल रिपोर्ट आई नेगेटिव

भादरा के अन्य 6 कोरोना पोजिटिव मरीज की फर्स्ट रिपीट सैंपल रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

02 जून (मंगलवार) को कुल 57 सैंपल हनुमानगढ़ से बीकानेर भेजे

हनुमानगढ़ से अब तक कुल 3879 कोरोना सैंपल भेजे जा चुके हैं बीकानेर

हनुमानगढ़, 02 जून। भादरा के अजीतपुरा के 2 कोरोना पोजिटिव मरीज रिकवर हो गए हैं। दोनों की लगातार दूसरी सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें मंगलवार को घर भेज दिया गया। इसके अलावा भादरा के ही 6 अन्य मरीजों के भी फर्स्ट रिपीट सैंपल नेगेटिव आए हैं। पीएमओ डॉ एमपी शर्मा और मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ शंकर सोनी ने बताया कि 31 मई को बीकानेर भेजे गए 89 सैंपल में से बचे हुए 6 सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को आई जिनमें से 4 नेगेटिव ( जो भादरा के कोरोना पोजिटिव मरीजों की फर्स्ट सैंपल रिपोर्ट है), एक रिजक्ट और जंक्शन के वार्ड नं 49 के कोरोना पोजिटिव मरीज की फर्स्ट सैंपल रिपोर्ट पोजिटिव आई। वहीं सोमवार को भेजे गए कुल 72 सैंपल में से 71 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव और एक पेडिंग है। 71 नेगेटिव रिपोर्ट में भादरा के 4 कोरोना पोजिटिव मरीजों की रिपोर्ट भी शामिल है। जिसमें से 2 अजीतपुरा के उन दो कोरोना पोजिटिव मरीजों की सैंपल रिपोर्ट है जिनकी फर्स्ट सैंपल रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आ चुकी थी अब लगातार दूसरी सैंपल रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। लिहाजा अजीतपुरा के दोनों मरीज पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं।

इसके अलावा 2 अन्य कोरोना पोजिटिव मरीजों की फर्स्ट सैंपल रिपोर्ट है। लिहाजा मंगलवार को भादरा के कुल 6 पोजिटिव मरीजों की फर्स्ट सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिले में अब केवल 8 कोरोना पोजिटिव मरीज बचे हैं।

पीएमओ डॉ एमपी शर्मा और मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ शंकर सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर जिले में मंगलवार को कुल 57 सैंपल लिए गए। जिनमें से 11 सैंपल जिला अस्पताल में, 01 पीलीबंगा, 35 भादरा,01 नोहर, कैनाल कॉलोनी जंक्शन में 09 लिए गए। जिन लोगों के सैंपल लिए गए हैं उनमें ज्यादातर की ट्रेवल हिस्ट्री, हॉट स्पोट से आने की हिस्ट्री या खांसी जुकाम के लक्ष्ण वाले लोग शामिल हैं।
मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ शंकर सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार तक जिला अस्पताल से कुल 3879 सैंपल बीकानेर भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 3783 नेगेटिव और 30 पॉजिटिव और 58 सैंपल की रिपोर्ट पैंडिग है। पैंडिंग में सोमवार का एक और मंगलवार के बीकानेर भेजे गए 57 सैंपल शामिल हैं। जिले के कुल 30 कोरोना पोजिटिव मरीजों में से 16 कोरोना पोजिटिव मरीज पूरी तरह रिकवर हो कर घर जा चुके हैं। 6 अन्य कोरोना पोजिटिव की फर्स्ट रिपीट सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। वर्तमान में 14 कोरोना एक्टिव केस है। जिनका इलाज किया जा रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें