जानकारी / जानिए हनुमानगढ़ जिले में कैसी है कोरोना संक्रमण की स्थिति?

266

रविवार को तीन सैंपल भेजे, अब 8 कोरोना संदिग्ध भर्ती है जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में

हनुमानगढ़ जिले में रविवार शाम तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं

हनुमानगढ़, 29 मार्च। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रविवार को तीन और लोगों को भर्ती किया गया। इससे पहले शनिवार को पांच लोगों को भर्ती किया गया था। जिनकी सैंपल रिपोर्ट देर शाम तक नहीं आई । पीएमओ डॉ एमपी शर्मा ने बताया कि शनिवार को पांच कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर बीकानेर भेजे गए थे लेकिन बीकानेर में चूरू के सैंपल ज्यादा आने से देर शाम तक रिपोर्ट नहीं आई।

पीएमओ ने बताया कि रविवार को दो हनुमानगढ़ जंक्शन से और एक महाजन से आई कोरोना संदिग्ध महिला को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। अब कुल 8 कोरोना संदिग्ध जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। पीएमओ ने बताया कि जिले से अब तक कुल 27 सैंपल बीकानेर भेजे गए हैं जिनमें से 19 सैंपल नेगेटिव आ चुके हैं। 8 की रिपोर्ट आनी है।

सीएमएचओ डॉ अरूण चम़ड़िया ने बताया कि जिले में रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में आशा और एएनएम की कुल 584 टीम ने सर्वे किया।अब तक 2,51,393 घरों में रह रहे 9 लाख 83 हजार 052 लोगों का सर्वे कर लिया गया है। जिनमें से 28 हजार 348 सामान्य खांसी जुकाम के रोगी पाए गए हैं । जिनका उपचार कर दिया गया है। इसके अलावा जिले में कुल 1185 होम आइसोलेशन, 10 व्यक्तियों को जंक्शन के किसान भवन में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर भर्ती किए गए हैं और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 8 कोरोना संदिग्ध भर्ती है। जिले में रविवार शाम तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें