सहयोग / नोहर विधायक अमित चाचाण ने इस महामारी में खोला राहत का पीटारा, अब तक 53 लाख रूपये दे चुके हैं अपने कोष से।

37

नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने आईसीयू वेंटिलेटर हेतु दिए 5 लाख, कोरोना महामारी रोकथाम को लेकर विधायक कोष से अब तक दे चुके 53 लाख रूपए

एक महीने की सैलरी भी नोहर विधायक मुख्यमंत्री सहायता कोष में करवा चुके हैं जमा

हनुमानगढ़, 24 अप्रैल। कोरोना संकट में नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, नोहर में आईसीयू वेंटिलेटर हेतु 5 लाख रूपए विधायक कोष से दिए हैं। विधायक श्री चाचाण ने जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन को पत्र लिखकर सीएचसी नोहर को आईसीयू वेंटिंलेटर क्रय करने के लिए 5 लाख रूपए विधायक कोटे से देने की अभिशंसा प्रेषित की है।

इससे पहले कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर नोहर विधायक श्री अमित चाचाण विधायक कोष से 48 लाख रूपए जरूरतमंदों को भोजन, मास्क, सैनेटाइजर, चिकित्सालय में उपकरणों की खरीद इत्यादि के लिए दे चुके हैं। यानि विधायक कोष से श्री चाचाण कुल 53 लाख रूपए दे चुके हैं। इसके अलावा श्री चाचाण ने एक महीने की खुद की सैलरी भी मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवा चुके हैं।

इससे पहले 11 अप्रैल को श्री चाचाण ने जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन को पत्र लिखकर विधायक कोष से कुल 30 लाख रूपए जरूरतमंदों को खाने के पैकेट और खाद्य सामग्री हेतु अभिशंसा की। जिसमें नोहर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लिए दस-दस लाख रूपए और रावतसर पंचायत समिति के अंतर्गत पल्लू क्षेत्र की 14 ग्राम पंचायतों के जरूरतमंद लोगों के लिए 10 लाख रूपए की अनुशंसा की गई थी।

सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका ने बताया कि इससे पहले नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने विधायक कोष से 18 लाख रूपए कोरोना संकट के मद्देनजर स्वास्थ्य उपकरण खरीदने और जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाने को लेकर दे चुके हैं। जिसमें 23 मार्च को 1 लाख रूपए नोहर सीएचसी में मास्क और सैनेटाइजर खरीद के लिए, 29 मार्च को 5 लाख रूपए नोहर चिकित्सालय में जांच, परीक्षण और अन्य सुविधाएं के लिए, 29 मार्च को ही 5-5 लाख रूपए नोहर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के लिए खाने के पैकेट और खाद्य सामग्री देने के लिए दे चुके हैं। उसके बाद 1 अप्रैल को जिला चिकित्सालय में चिकित्सा उपकरण और रखरखाव व विस्तार के लिए दो लाख रूपए विधायक कोष से दिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें