हिमाचल बोर्ड: नहीं हुए तीन पेपर, फिर भी होंगे 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी

2

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Himachal Pradesh Board) राज्य में कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की तैयारी कर रहा है। हालांकि कक्षा 12वीं के तीन पेपर की परीक्षाएं अभी तक आयोजित नहीं की गई हैं।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने कहा, देश में लॉकडाउन से पहले ही कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं और कक्षा 12वीं के लिए केवल तीन विषय के पेपर होने बाकी रह गए थे।

यह भी पढ़ें— Rajasthan Board: 5वीं, 8वीं, 9वीं, 11वीं कक्षा के सभी छात्र अगली क्लास में किए प्रमोट, सरकारी आदेश जारी

उन्होंने कहा, “हमने 12वीं कक्षा के तीन बचे हुए पेपर के बारे में फैसला नहीं किया है, लेकिन इस बीच दोनों कक्षाओं के परिणाम तैयार करने का फैसला किया है”। उन्होंने कहा कि सरकार प्रिंसिपल से सहमत है कि पेपर का मूल्यांकन शिक्षक अपने घरों से ही करें। बता दें, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के चलते पहली से 9वीं तक और कक्षा 11वीं के छात्रों को अगली कक्षा में पास करने का फैसला किया है.
हिमाचल बोर्ड से पहले हरियाणा सरकार ने भी शिक्षकों को घर से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने की अनुमति देने की घोषणा की है।

source https://www.patrika.com/education-news/himachal-board-preparation-for-class-10-and-12-board-exam-results-5991809/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें