लॉक डाउन में आलाकमान की प्रदेश भाजपा पर पैनी नजर

2

जयपुर।

लॉक डाउन के बाद भाजपा आलाकमान ने राजस्थान भाजपा पर अपनी पैनी नजरें गढ़ा रखी हैं। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेश भाजपा क्या—क्या काम कर रही है, इसकी पूरी जानकारी आलाकमान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ले रहे हैं। यही वजह है कि प्रदेश भाजपा लॉक डाउन के दौरान जन सहयोग में कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

पूरे देशभर में लॉक डाउन के बाद भाजपा की सभी प्रदेश इकाइयों को जरूरतमंदों तक भोजन व अन्य मदद पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे। एक करोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं को पांच करोड़ गरीबों को भोजन कराने का लक्ष्य दिया गया था। यही नहीं निर्देशों की पालना हो रही है या नहीं, इसे लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दो बार वीडियो कांफ्रेंसिंग भी कर चुके है। इससे साफ है कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित लॉक डाउन में पार्टी चाहती है कि सभी प्रदेश इकाइ तन्मयता के साथ काम करे।

सामान्य दिनों भी नहीं हुआ इतना संवाद

लॉक डाउन के दौरान केंद्रीय नेतृत्व लगातार प्रदेश नेतृत्व पर निगाहें जमाए हुए हैं। दोनों के बीच संवाद भी बढ़ गया है, जो सामान्य दिनों में भी देखने को नहीं मिलता है। यह भी संकेत हैं कि इस अवधि में भी आलाकमान प्रदेश इकाइयों पर पकड़ ढीली नहीं छोड़ना चाहते हैं।

केंद्र और राज्य सरकार आए नजदीक

लॉक डाउन की वजह से केंद्र और राज्य सरकारें भी नजदीक आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीसी के जरिए कई बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता कर चुके हैं। यही नहीं मोदी की लॉक डाउन की घोषणा का गहलोत ने समर्थन भी किया था।

source https://www.patrika.com/jaipur-news/lock-down-jp-nadda-watch-the-work-of-rajasthan-bjp-5990762/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें