देश में पहली बार एक दिन में कोरोना के 1035 नए मामले

11

नई दिल्ली. देश में कोरोना के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार शाम चार बजे की गई प्रेस वार्ता में बताया कि पिछले 24 घटों में देश में 1035 नए मामले आएं और 40 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 8000 को पार कर चुकी है। 256 लोग इस संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने 7529 संक्रमितों व 242 मौतों की ही पुष्टि की है। अब तक 1,62, 820 लोगों की जांच हुई है। वहीं, मुंबई स्थित धारावी में चौथी मौत हो गई। शनिवार को 80 वर्षीय वृद्ध की कस्तूरबा अस्पताल में मौत हो गई।
इंदौर: जेल में बंद पत्थरबाज को कोरोना
मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस पर पत्थर फेंकने के आरोप में जबलपुर की जेल में बंद एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। आइसीएमआर लैब से पुष्टि की शनिवार को आई रिपोर्ट के बाद उसे जेल अस्पताल के वार्ड में क्वारंटाइन कर दिया गया। हमले के तीन अन्य आरोपियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया था। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें जेल में भेज दिया गया। जो पुलिसकर्मी आरोपियों को लेकर जबलपुर गए थे, उन्हें क्वारंटाइन के लिए कहा गया है।
दिल्ली में दिलशाद गार्डन में ऑपरेशन शील्ड सफल
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए ‘ऑपरेशन शील्डÓ चलाया है। एक ऐसा ऑपरेशन है कि जिसमें संक्रमित इलाके को सील करके एक-एक घर की निगरानी करके कोरोना मुक्त बनाया जाता है। पहला ऑपरेशन शील्ड पिछले दिनों दिलशाद गार्डन में चलाया गया था। दिलशाद गार्डन में जब एक के बाद एक 8 पॉजिटिव केस मिले थे जिससे सरकार की नींद उड़ गई थी। 15 दिन लगातार ऑपरेशन चलाकर इस इलाके को कोरोना से मुक्त किया है। सरकार का दावा है कि दस दिन में यहां कोरोना का कोई नया केस नहीं आया है।
123 मेडिकल टीमों ने की स्क्रीनिंग
महिला और उसका बेटा सऊदी अरब से संक्रमित होकर लौटा था। इसके बाद इलाज करने वाले डॉक्टर सहित 7 संक्रमित हो गए थे।
बेटा नहीं पता पाया कहां गया था और किससे मिला
महिला का बेटा नहीं बता पाया कि वह कहा-कहां गया और किन लोगों से मिला। इसके बाद इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी से संपर्कों को खोजा गया था।

source https://www.patrika.com/jaipur-news/in-a-first-1035-positive-in-one-day-5992522/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें