पल्‍लू क्षेत्र के किसानों की कल होगी किसान पंचायत

42
पल्लू नायब तहसीलदार को ज्ञापन देते क्षेत्र के किसान।
  • क्षेत्र के किसानों की विभिन समस्याओं को लेकर उपतहसील के आगे करेंगे पंचायत
  • अधिकारी नहीं पहुंचने पर हाईवे जाम की चेतावनी

पल्लू. क्षेत्र के किसानों की समस्याओं का शिघ्रता से निस्तारण करवाने की मांग पर 25 जून गुरूवार को किसान पंचायत करने की तैयारी चल रही है। इस संबध में जिला परिषद सदस्य गोरीशंकर थोरी ने नायब तहसीलदार को जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि पल्लू क्षेत्र के किसानों की समस्याओं का शिघ्रताओं से निराकरण करवाने के लिये गुरूवार को इस किसान पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में किसान पहुंचने की उम्मीद है।

ज्ञापन में मांग की है कि गुरूवार को प्रस्तावित किसान पंचायत में संबधित अधिकारियों को भेजकर किसानों की समस्यओं का निराकरण करवाये। जिला परिषद सदस्य गोरीशंकर थोरी ने बताया कि खरीफ फसल 2019 का बीमा क्लेम क्षेत्र के काफी किसानों के खातों में अभी तक नहीं पहुंचा है। वहीं 2018 खरीफ फसल का बीमा भी अभी तक बकाया पड़ा है उसे शिघ्र जारी करवाने की मांग प्रमुख रहेगी एवं पल्लू उपतहसील क्षेत्र में टिड्डी दल का भंयकर आक्रमण से सभी किसानों की खरीफ फसलों को चौपट कर दिया है। ऐसे में टिड्डी दल की रोकथाम कर किसानों की फसलों को बचाने एवं नुकसान हुए किसानों को फसल मुआवजा दिलाने की मांग रखी जायेगी।

वहीं पल्लू क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। साथ ही बार बार अवगत करवाने के बाद भी क्षेत्र के गांवों में पल्लू निगम के कर्मचारियों द्वारा मन मर्जी से बिजली कटौती करने की समस्या सहित अन्य समस्याओं का समधान करवाने की कोशिश रहेगी। उन्होने ज्ञापन में बताया कि अगर किसानों की समस्याओं को सुनने संबधित उच्चाधिकारी किसान पंचायत में नहीं पहुंचते है तो सभी किसान पल्लू – अर्जुनसर हाईवे पर चक्का जाम कर देंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें