Home Rajasthan सावधान: अब बेवजह लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं… क्योंकि, जयपुर पुलिस...

सावधान: अब बेवजह लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं… क्योंकि, जयपुर पुलिस ने अपना लिया है ये तरीका

6

जयपुर
लॉक डाउन ( Lockdown In Jaipur ) होने के बाद भी लोग घरों से निकलकर सड़कों पर बेवजह बाइक से घूम रहे हैं। स्वयं की जान को जोखिम में डालने के साथ ही दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। पुलिस ( Jaipur Police ) की समझाइश और सख्ती का असर नहीं होने के बाद अब लोगों को घरों में रोकने के लिए हरमाड़ा पुलिस ने नया तरीका अपना लिया है। बाइक जब्त कर थाना में खड़ी कराई जा रही है। जरूरत की सामग्री लेने का बहाना बनाकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर घूम रहे हैं। पुलिस के पूछने पर कोई ठोस वजह भी नहीं रहती।

लॉक डाउन का मजाक उड़ाने वालों के खिलाफ अब पुलिस ने ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है। बाइक लेकर सड़क पर दिखे और उसका पुख्ता कारण नहीं दिया तो पुलिस बाइक जब्त कर थाना में खड़ी करा रही है। इसके पीछे का मकसद केवल सभी की सुरक्षा है। हरमाड़ा थाना पुलिस ने अब तक दुपहिया और चौपइयां 464 वाहन शनिवार तक जप्त कर थाने में खड़ा किए हैं, जानकारी के अनुसार हरमाड़ा थाना प्रभारी रमेश सैनी ने बताया कि लोक डाउन के चलते हरमाड़ा क्षेत्र में जगह-जगह चेकिंग पाइंट पर पुलिस पूछताछ के साथ ही वाहन भी जब्त कर रही हैं। जप्त किए वाहन उन लोगों के है जो बेवजह सड़क पर घूम रहे थे। आगे भी यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जब्त किए गए वाहनों का चालान बनाकर न्यायालय पेश किया जाएगा। कुछ लोगों की वजह से शहर की पूरी जनता को जोखिम में नहीं डाल सकते।

थाना में ही खड़े रहेंगे वाहन….

न्यायालय में केवल अति आवश्यक मामलों की सुनवाई हो रही है। ऐसे में जब्त किए गए सभी वाहन थाने में ही खड़े रहेंगे। पुलिस सभी वाहनों का चालान बनाकर न्यायायल में पेश करने की बात कह रही है। इस स्थिति में वाहन मालिकों को लम्बा इंतजार करना होगा।

इनका कहना है…

आम लोगों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। किसी भी स्थिति में कोरोना वायरस का हरमाड़ा में प्रवेश रोकना है। इसके लिए हम हर संभव कदम उठा रहे हैं। कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूम रहे हैं जिनके वाहन जब्त किए जा रहे हैं जा है।

रमेश सैनी, हरमाड़ा थाना प्रभारी

यह भी पढ़ें…

कुशलगढ़ में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 37 पर पहुंचा, देर रात 13 और पॉजिटिव ने बढ़ाई टेंशन

सरकार ने किए आदेश जारी: ‘नियमित दवाईयां किसी भी केन्द्र से कर सकते हैं प्राप्त’

लॉकडाउन के बीच हजारों मजदूरों को मिली बड़ी राहत, सरकारी निगरानी में फिर से शुरू होगा ये काम…

source https://www.patrika.com/jaipur-news/police-action-against-breaking-lockdown-vehicle-seized-in-lockdown-5991353/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here