Home Rajasthan उप मुख्यमंत्री बोले… जनसहयोग से ही कोरोना का मुकाबला संभव

उप मुख्यमंत्री बोले… जनसहयोग से ही कोरोना का मुकाबला संभव

5

जयपुर. कोरोना वायरस के बीच गरीब और असहाय लोगों को दी जा रही सहायता के बारे में शनिवार को अक्षय पात्र फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की। इस मौके पर अक्षय पात्र की ओर से टोंक के लिए खाद्य सामग्री के एक हजार पैकेट भी भेजे गए। एक किट में पांच किलो आटा, सवा किलो दाल, खाद्य तेल, मसाले, प्याज आदि वितरित किया जा रहा है। पायलट ने कहा कि जनसहयोग से ही कोरोना का मुकाबला किया जा सकता है।
प्रतिनिधिमंडल ने पायलट को बताया कि फाउंडेशन जनसहयोग से रोज 80 हजार लोगों के लिए भोजन तैयार किया जा रहा है। वहीं, कच्ची खाद्य सामग्री के 5 हजार किट बनाकर वितरित किये जा रहे हैं। पायलट ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के जनकल्याण हेतु चलायी जा रही इस मुहिम सराहना की और टोंक के लिए राहत सामग्री भेजने पर आभार व्यक्त किया।

37 हजार से अधिक में किया गया दवा का छिड़काव
इधर, उप मुख्यमंत्री ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी से निपटने के लिए सभी गांवों में प्रभावी तरीके से सोडियम हाइपोक्लोराइट दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके अलावा मास्क भी बांटे जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं को गावों में सार्वजनिक स्थलों, भवनों आदि पर दवा का छिड़काव करने तथा मास्क आदि खरीदने के लिए आवंटित राशि से प्रदेश के 46167 गांवों में से लगभग 37 हजार से अधिक गांवों में करीब 7 लाख लीटर दवा का छिड़काव किया जा चुका है। इसी प्रकार सभी गांवों में करीब 16.50 लाख से अधिक मास्क वितरित किये जा चुके हैं। पायलट ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से लडऩे के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

source https://www.patrika.com/jaipur-news/sachin-pilot-jaipur-news-5991532/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here