Home Governess हनुमानगढ़ में घर बैठे मंगवाये खाद्य सामग्री और राशन, पेनिक होने की...

हनुमानगढ़ में घर बैठे मंगवाये खाद्य सामग्री और राशन, पेनिक होने की नहीं जरूरत

32

हनुमानगढ़ में घर बैठे मंगवाइए खाद्य सामग्री और राशन, जिला प्रशासन ने जंक्शन में 3 और टाउन में 4 संस्थानों को किया अधिकृत

संस्थानों को मोबाइल फोन पर नोट करवाएं खाद्य सामग्री और राशन का सामान

हनुमानगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के निर्देश पर जंक्शन और टाउन के लोगों के लिए घर बैठे राशन और खाद्य सामग्री के मंगवाने की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर एसडीएम कपिल यादव ने जंक्शन में तीन और टाउन में चार संस्थाओं को इसके लिए अधिकृत किया है। एसडीएम कपिल यादव ने बताया कि जंक्शन में रिलायंस मार्ट ( नंबर- 8570077543), ईजी-़डे ( 9001536569), हनुमानगढ़ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार लिमिटेड ( गोपीराम- 9460604544, हनुमान- 9928680472), डेली सेव ( 9460787964, 8764374047) को खाद्य सामग्री और राशन घर-घर डिलीवरी देने के लिए अधिकृत किया गया है। जंक्शन का कोई भी व्यक्ति इन संस्थानों के बताए गए नंबरों पर फोन कर घर सामान मंगवा सकता है।
एसडीएम यादव ने बताया कि इसी प्रकार टाउन में जिन तीन संस्थानों को राशन और खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया गया है उसमें श्याम डिपार्टमेंटल स्टोर ( मोबाइल नंबर- 9413378865), मैसर्स ताराचंद कलवंत राय ( मो नं- 8233600004) और हनुमानगढ़ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार लिमिटेड ( राय सिंह- 8696033083) को उनके दिए गए मोबाइल नंबरों पर कॉल कर टाउन के लोग घर बैठे सामान मंगवा सकते हैं।

संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वे निर्धारित मूल्य से अधिक राशि क्रेता से नहीं वसूल कर सकेंगे। इसके अलावा प्रत्येक संस्थान ऑनलाइन अथवा दूरभाष पर ऑर्डर प्राप्त कर सकेगा। प्रत्येक संस्थान अधिकतम पांच डिलीवरी बोय नियुक्त कर सकेगा। इसके अलावा डिलीवरी बोय के आने जाने हेतु पास कोविड कंट्रोल रूम से जारी होंंगे। डिलीवरी बोय के अतिरिक्त स्टोर पर आवश्यक स्टॉफ के पास भी जारी करवाए जाएंगे। सामग्री डिलीवर किए गए स्थानों का पता आवश्यक रूप से संधारित किया जाए। समस्त स्टाफ और पैकिंग सामान को भी सैनेटाइज किया जाए। इसके साथ ही डोर टू डोर होगा सब्जी व फलो का वितरण

जंक्शन में गुरूवार से होगा डोर-टू-डोर सब्जी-फ्रूट का वितरण, टाउन में शुक्रवार से होगी ये व्यवस्था लागू

हनुमानगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के निर्देश पर नगर परिषद ने डोर-टू-डोर सब्जी वितरण की व्यवस्था लागू की है।

नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि जंक्शन में ये व्यवस्था गुरूवार को शुरू हो जाएगी। टाउन में इसे शुक्रवार से लागू किया जाएगा। गोदारा ने बताया कि सब्जी मंडियो में भीड़ को देखते हुए जिला कलक्टर के निर्देश पर ये फैसला लिया गया है। उन्होने बताया कि जंक्शन के 33 वार्डों के लिए 75 रेहड़ी वालों को बुधवार को पास जारी कर दिया गया। प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन रेहड़ी को पास जारी किया जाएगा। जिनमें से दो रेहड़ी सब्जी की और एक फ्रूट की होगी। यानि जंक्शन में कुल 99 रेहड़ी को इसके लिए पास जारी किया जाएगा जिनमे से 75 को बुधवार को पास जारी कर दिए गए। अब गूरुवार से जंक्शन सब्जी मंडी में दुकानें नहीं खुलेंगी और ना ही वहां रेहड़ी लगने दी जाएगी। गोदारा ने बताया कि टाउन के कुल 27 वार्डों में प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन रेहड़ी के लिए गुरूवार को पास जारी कर दिए जाएंगे। शुक्ववार से टाउन में भी सभी वार्डों में डोर-टू डोर सब्जी और फ्रूट वितरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here