होम Business टेक / ट्रिपल रियर कैमरा और पंच-होल डिस्प्ले वाला सैमसंग गैलेक्सी A11...

टेक / ट्रिपल रियर कैमरा और पंच-होल डिस्प्ले वाला सैमसंग गैलेक्सी A11 स्मार्टफोन लॉन्च, 4000mAh बैटरी में मिलेगा 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

501

सैमसंग ने गैलेक्सी ए-सीरीज पोर्टफोलियो के नए फोन गैलेक्सी ए11 लॉन्च कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसका डेडिकेटेड पेज जारी किया जिसमें इसके स्पेसिफिकेशन सामने आए। पेज के मुताबिक, फोन में पंच-होल डिजाइन मिलेगा वहीं बैक पैनल पर वर्टिकल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी है। कंपनी इस साल गैलेक्सी ए-सीरीज पोर्टफोलियो में दो फोन गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 लॉन्च कर चुकी है और अब इस सीरीज में नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन गैलेक्सी ए11 को जोड़ा गया है।

फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है न ही यह जानकारी दी है कि इसे सबसे पहले किस मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। अलग-अलग बाजारों में इसकी कीमतों में अंतर देखने को मिल सकता है। पेज पर दी गई डिटेल्स के मुताबिक, फोन चार कलर ऑप्शन ब्लैक, ब्लू, रेड और व्हाइट में उपलब्ध होगा। वहीं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसमें वर्टिकल ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा जो लेफ्ट कॉर्नल में प्लेस्ड है। कोने में वॉल्यूम, सिम-ट्रे और पावर बटन मिलेगी जबकि पंच होल कटआउट डिस्प्ले के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर दिया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी ए11 के बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • इसमें 6.64 इंच का एचडी प्लस इंफिनिटी-ओ टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा जो 720×1560 पिक्सल रेजोल्यूशन सपोर्ट करता है। 177 ग्राम वजनी इस फोन का डायमेंशन 161.4 x76.3×8.0 एमएम है।
  • फोन में 1.8 गीगाहर्ट्स का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलेगा जो 2 जीबी और 3 जीबी रैम से लैस होगा। फोन में 32 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलेगा। हालांकि माइक्रो एसडी कार्ड से इसके स्टोरेज को 512 जीबी बढ़ाया जा सकेगा।
  • फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा जिसमें 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिलेगा। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा।
  • फोन में 4000 एमएएच बैटरी मिलेगी, जो 15 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगी। सिक्योरिटी के लिए फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट मिलेगा।